50+ Desh Bhakti Lines In Hindi, Bharat Mata Shayari

देशभक्ति एक देश के लिए प्यार और सम्मान की भावना है। देशभक्त अपने देश को बिना शर्त प्यार करने के लिए जाने जाते हैं और इस पर गर्व करते हैं। दुनिया के हर देश में देशभक्तों का एक समूह है

50+ Desh Bhakti Lines In Hindi, Bharat Mata Shayari

Desh Bhakti Lines In Hindi, Desh Bhakti Poster

कुछ पन्ने इतिहास के
मेरे मुल्क के सीने में शमशीर हो गएँ,
जो लड़े, जो मरे वो शहीद हो गएँ,
जो डरे, जो झुके वो वजीर हो गएँ.


जो अब तक ना खौला वो खून नही पानी हैं,
जो देश के काम ना आये वो बेकार जवानी हैं.


जिसके दिल में , प्यार नहीं, आजादी का ,
हक़दार नहीं. मेरा वतन , गुलज़ार है ,
यहाँ ख़ारों से , इक़रार नही.

Desh bhakti images love, Desh bhakti images for whatsapp

 हमारी पहचान तो सिर्फ ये है कि हम भारतीय हैं
– जय भारत, वन्दे मातरम

Desh bhakti images love


लड़ें वो बीर जवानों की तरह,

ठंडा खून फ़ौलाद हुआ,
मरते-मरते भी की मार गिराए,
तभी तो देश आज़ाद हुआ.


दिलों की नफरत को निकालो
वतन के इन दुश्मनों को मारो
ये देश है खतरे में ए -मेरे -हमवतन
भारत माँ के सम्मान को बचा लो

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi

चढ गये जो हंसकर सूली,
खाई जिन्होने सीने पर गोली,
हम उनको प्रणाम करते हैं. जो मिट गये देश पर,
हम उनको सलाम करते हैं.


शम्मा-ए-वतन की लौ पर जब कुर्बान पतंगा हो,
होठों पर गंगा हो और हाथों में तिरंगा हो.

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi

Desh bhakti images love, Desh bhakti images for whatsapp

चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में हैं,
इन्कलाब की ज्वालाएं लिपटी मेरे बदन में हैं,
मौत जहाँ जन्नत हो ये बात मेरे वतन में हैं,
कुर्बानी का जज्बा जिन्दा मेरे कफन में हैं.


दिल से मर कर भी ना निकलेगी वतन की उल्फ़त,
मेरे मिट्टी से भी खुशबू-ए-वतन आएगी.


अनेकता में एकता ही इस देश की शान है,
इसीलिए मेरा भारत महान है

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi

Desh bhakti images love, Desh bhakti images for whatsapp

है नमन उनको कि जो यशकाय को अमरत्व देकर,
इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं,
है नमन उनको जिनके सामने बौना हिमालय,
जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गये हैं.

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi

जश्न आज़ादी का मुबारक हो देश वालो को,
फंदे से मोहब्बत थी हम वतन के मतवालो को।

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi,Desh Bhakti Poster

हक मिलता नही लिया जाता है ,
आज़ादी मिलती नही छिनी जाती है ,
नमन उन देश प्रेमियों को जो देश की
आज़ादी की जंग के लिये जाने जाते है .

Desh bhakti images for whatsapp


किसी को लगता हैं हिन्दू ख़तरे में हैं,
किसी को लगता मुसलमान ख़तरे में हैं,
धर्म का चश्मा उतार कर देखो यारों,
पता चलेगा हमारा हिंदुस्तान ख़तरे में हैं.

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi,Desh Bhakti Poster

लहू वतन के शहीदों का रंग लाया है,
उछल रहा है जमाने में नाम-ऐ-आजादी!
शहीदों को नमन… जय हिंद जय भारत!


फरिस्ते सिर्फ आसमान में नहीं रहते हैं!!!
जमीन ए हिंद पर उन्हें जवान कहते हैं!!!

Desh Bhakti Poster

भारत का जो करना नमन छोड़ दे,
कह दो वह मेरा वतन छोड़ दे, मजहब प्यारा है,
जिसे देश नहीं, वो इसकी मिट्टी में होना दफन छोड़ दे…!!!
वंदे मातरम


अगर मैं आगे पढ़ता हूं तो हो सकता है कि मैं मर जाऊं,
और पीछे हटू तो मेरे तिरंगे का अपमान है!
इसलिए मुझे हमेशा आगे बढ़ना ही रहना होगा..
भारतीय सेना

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi,Desh Bhakti Postera

 मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा
ये मुल्क मेरी जान है
इसकी रक्षा के लिए
मेरा दिल और जां कुर्बान है


आजादी की कभी शाम ना होने देंगे,
आजादी की कभी शाम ना होने देंगे,
बची हो जब तक एक भी बूंद लहू की रगों में,
तब तक भारत माता का आंचल नीलाम ना होने देंगे!!
वंदे मातरम!!!



सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा
हम बुलबुले हैं उसकी यह गुलसिता हमारा,
परबत वो सबसे ऊंचा हमसाया आसमां का
वो संतरी हमारा वो पासबाँ हमारा!
!!जय हिंद!!

Shayari On Bharat Mata

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi,Desh Bhakti Poster

दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान हैं, सर हमेशा ऊँचा रखना इसका.. जब तक दिल में जान हैं। Vande Matram

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi

चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,

शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले,

जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,

देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें.

Bharat Mata Ki Jai

The post 50+ Desh Bhakti Lines In Hindi, Bharat Mata Shayari appeared first on LoveSove.com.



Latest
Copyright © 2012-2016 Mast Shayri
Template by Ram Nivas Bishnoi
Distributed By Get1 Templates