Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata, Happy Independence Day Shayari, 15 August Wishes For Facebook & whatsapp

लिख रहा हूँ मैं अंजाम, जिसका कल आगाज आएगा,
मेरे लहू का हर एक कतरा इंकलाब लाएगा

***************

शम्मा-ए-वतन की लौ पर जब कुर्बान पतंगा हो,
होठों पर गंगा हो और हाथों में तिरंगा हो.

*******************

दिल से मर कर भी ना निकलेगी वतन की उल्फ़त,
मेरे मिट्टी से भी खुशबू-ए-वतन आएगी.

**********************

जो अब तक ना खौला वो खून नही पानी हैं,
जो देश के काम ना आये वो बेकार जवानी हैं.

*********************

उन आँखों की दो बूंदों से सातों सागर हारे हैं,
जब मेहँदी वाले हाथों ने मंगल-सूत्र उतारे हैं.


 

 देश भक्ति शायरी

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata, Happy Independence Day Shayari, 15 August Wishes For Facebook & whatsapp

सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में हैं,
देखना हैं जोर कितन बाजू-ए-कातिल में हैं,
वक्त आने दे बता देंगे तुझे ए आसमां,
हम अभी से क्या बताएं क्या हमारे दिल में हैं.

**********************

लड़ें वो बीर जवानों की तरह,
ठंडा खून फ़ौलाद हुआ,
मरते-मरते भी की मार गिराए,
तभी तो देश आज़ाद हुआ.

******************

किसी को लगता हैं हिन्दू ख़तरे में हैं,
किसी को लगता मुसलमान ख़तरे में हैं,
धर्म का चश्मा उतार कर देखो यारों,
पता चलेगा हमारा हिंदुस्तान ख़तरे में हैं.

*********************

है नमन उनको कि जो यशकाय को अमरत्व देकर,
इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं,
है नमन उनको जिनके सामने बौना हिमालय,
जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गये हैं.

***********************

Kuchh Nasha Tirange Ki Aaan Ka Hain,
Kuch Nasha Matrbhumi Ki Shaan Ka Hai
Hum Lahrayenge Har Jagah Ye Tiranga
Nasha Ye Hindustan Ki Shaan Ka Hain


Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata, Happy Independence Day Shayari, 15 August Wishes For Facebook & whatsapp

कुछ पन्ने इतिहास के
मेरे मुल्क के सीने में शमशीर हो गएँ,
जो लड़े, जो मरे वो शहीद हो गएँ,
जो डरे, जो झुके वो वजीर हो गएँ.

****************************

चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में हैं,
इन्कलाब की ज्वालाएं लिपटी मेरे बदन में हैं,
मौत जहाँ जन्नत हो ये बात मेरे वतन में हैं,
कुर्बानी का जज्बा जिन्दा मेरे कफन में हैं.

*********************

Chalo Phir Se Aaj Woh Nazara Yaad Kar Le,
Shahido Ke Dil Me Thi Vo Jwala Yaad Karle,
Jisme Behkar Azadi Pahuchi Thi Kinare Pe
Deshbhakto Ke Khoon Ki Vo Dhara Yad Krle

***************************

दिलों की नफरत को निकालो
वतन के इन दुश्मनों को मारो
ये देश है खतरे में ए -मेरे -हमवतन
भारत माँ के सम्मान को बचा लो

****************

 मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा
ये मुल्क मेरी जान है
इसकी रक्षा के लिए
मेरा दिल और जां कुर्बान है


watan par shayari

Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata, Happy Independence Day Shayari, 15 August Wishes For Facebook & whatsapp

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले,
वतन पे मर मिटनेवालों का बाकी यही निशां होगा

****************

अनेकता में एकता ही इस देश की शान है,
इसीलिए मेरा भारत महान है

***********************

 हमारी पहचान तो सिर्फ ये है कि हम भारतीय हैं – जय भारत, वन्दे मातरम

*********************

मैं भारतवर्ष का हरदम अमिट सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ।

****************

खून से खेलेंगे होली,
अगर वतन मुश्किल में है
सरफ़रोशी की तमन्ना
अब हमारे दिल में है,,

The post Desh Bhakti Lines Shayari In Hindi, Shayari On Bharat Mata appeared first on LoveSove.com.



Copyright © 2012-2016 Mast Shayri
Template by Ram Nivas Bishnoi
Distributed By Get1 Templates